मत: Difference between revisions
From जैनकोष
No edit summary |
No edit summary |
||
(3 intermediate revisions by one other user not shown) | |||
Line 1: | Line 1: | ||
<p class="HindiText"> | <ol> | ||
<li><p class="HindiText"> मिथ्यामत–देखें [[ एकांत#5 | एकांत - 5]]। </li> | |||
<li> सर्व | <li><p class="HindiText"> सर्व एकांत मत मिलकर एक जैनमत बन जाता है–देखें [[ अनेकांत#2.6 | अनेकांत - 2.6]]। </li> | ||
<li> कोई भी मत सर्वथा मिथ्या | <li><p class="HindiText"> कोई भी मत सर्वथा मिथ्या नहीं–देखें [[ नय#II | नय - II]]। </li> | ||
<li> सम्यग्दृष्टि में परस्पर मतभेद नहीं | <li><p class="HindiText"> सम्यग्दृष्टि में परस्पर मतभेद नहीं होता–देखें [[ सम्यग्दृष्टि#4 | सम्यग्दृष्टि - 4]]। </li> | ||
<li> आगम गत अनेक विषयों में आचार्यों का मतभेद–देखें | <li><p class="HindiText"> आगम गत अनेक विषयों में आचार्यों का मतभेद–देखें [[ दृष्टिभेद ]]।</li> | ||
</ol></p> | </ol></p> | ||
<noinclude> | |||
[[ | [[ मण्यास्य | पूर्व पृष्ठ ]] | ||
[[Category:म]] | [[ मतंग | अगला पृष्ठ ]] | ||
</noinclude> | |||
[[Category: म]] | |||
[[Category: द्रव्यानुयोग]] |
Latest revision as of 18:13, 26 October 2022
मिथ्यामत–देखें एकांत - 5।
सर्व एकांत मत मिलकर एक जैनमत बन जाता है–देखें अनेकांत - 2.6।
कोई भी मत सर्वथा मिथ्या नहीं–देखें नय - II।
सम्यग्दृष्टि में परस्पर मतभेद नहीं होता–देखें सम्यग्दृष्टि - 4।
आगम गत अनेक विषयों में आचार्यों का मतभेद–देखें दृष्टिभेद ।